Ringing Bells to launch India's cheapest smartphone Freedom 251 priced at Rs 251

आज लॉन्च होगा देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Freedom 251

देश की मोबाइल कंपनी रिंगिंग बेल्स आज दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लांच करने जा रही है। कंपनी ने इस फोन की कीमत सिर्फ 251 रुपए रखी है। इसलिए इस फोन का नाम फ्रीडम 251 (Freedom 251) रखा गया है। रिंगिंग बेल्‍स के इस फोन के मार्केट में आने से स्‍मार्टफोन बाजार में नया कंप्‍टीशिन शुरू होगा।
इस फोन के लिए सुबह छह बजे से 18 फरवरी से 21 फरवरी तक बुकिंग शुरू होगी। इसके बाद 30 जून तक डिलिवरी मिल जाएगी। बुकिंग सुबह छह बजे से शुरू होगी। फ्रीडम 251 फोन में जबरदस्‍त फीचर है।
रिंगिंस बेल्स के स्मार्टफोन Freedom 251 को केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर आज लांच करेंगे। कंपनी ने प्रधानमंत्री के मेक एन इंडिया के प्रोजेक्ट को ध्यान में रखकर यह फोन बनाया है। नोएडा की इस कंपनी ने मीडिया को बताया कि लांचिग से पहले किये गये सभी टेस्ट सफल रहे हैं।
फोन में 1.3 गीगाहर्टज क्‍वाडकोर प्रोसेसर है। साथ ही 1जीबी रैम और 2जीबी इंटरनल मैमेरी है। यह फोन पूरी तरह स्वदेशी है। मैन्युफैक्चरिंग से लेकर असेंबलिंग तक भारत में ही हुआ है।
इस समय बाजार में सबसे सस्ते स्मार्टफोन की कीमत 1500 रुपए के आसपास है। ऐसे में यह फोन अन्य फोन दूसरी कंपनियों के लिए परेशानी और चुनौती का कारण बन सकता है। हाल ही में रिंगिंग बेल्‍स ने 2,999 रुपए में 4जी स्‍मार्टफोन को मार्केट में लॉन्‍च कि‍या था।
Key Specifications
इसे Facebook , Twitter और google+ में जरुर शेयर करें |

कंप्यूटर और इन्टरनेट के बारे में और अधिक जानने के लिए हमें Facebook पर LIKE करना न भूलें
अगर आपको यह Video अच्छा लगा तो लाइक करना ना भूलें। और यदि आप Internet और Computer के बारे में सीखना और जानना चाहते है तो कृपया Facebook k Like बटन में क्लिक करे। Happy Learning
Technology के बारे में रोज कुछ न कुछ नया सीखने के लिए youtube में यहाँ से subscribe करें ==>>
★★★★★
Your Comment For This Post..?