pixel How to Delete Facebook Account Permanentely on Android Phones?

How to Delete Facebook Account Permanentely on Android Phones?

How to Delete Facebook Account Permanentely on Android Phones

 आजकल फेसबुक एक ऐसी आप्लिकेशन हैं जिससे की हर एक व्यक्ति उसका इस्तेमाल करना चाहता है क्योंकि उसके कारण उसका समय व्यतीत होता है और नए नए दोस्त बन जाते है। लेकिन फेसबुक के मैं कुछ लोग ऐसे भी है जो लड़कियों की नाम की ID बनाकर गलत बातें करते हैं और उनकी फोटो को प्रोफाइल फोटो बनाकर उन लड़कियों को बदनाम करते है । फेसबुक में कुछ लड़के किसी और लड़के की नाम की ID बनाकर उसका नाम भी  करते है । इसलिए आपको फेसबुक अकाउंट हमेशा के लिए बंद करना पड़ता है। तो में आपको बताने जा रहा हूँ कि आप अपना फेसबुक अकाउंट कैसे करके हमेशा के लिए बांध कर सकते हैं । 

  STEPS TO DELETE FACEBOOK ACCOUNT PERMANENTELY:-

1. सबसे पहले आप अपना फेसबुक अकाउंट खोलिए। 
2. अकाउंट खुलने के बाद आपको NEWS FEED वाले पेज में सबसे कोने में आपको तीन लाइन में क्लिक करना होगा । 
3. उसमे क्लिक करते ही आपको  सबसे निचे जाकर ACCOUNT SETTING में जाना होगा। 
4. ACCOUNT SETTING का पेज खुलते आपको SECURITY  के अन्दर जाना होगा। 
5. SECURITY के अन्दर आपको सबसे निचे आपको ACCOUNT लिखा हुआ  दिखाई देखा  देगा जिसमे की आगे से DEACTIVATE लिखा होगा उसमे आपको क्लिक करना होगा । 
6. उसमे क्लिक करते ही आपसे पूछा जायेगा की ARE YOU SURE YOU WANT  TO DEACTIVATE YOUR ACCOUNT. जिसमे आपको REASON भी देना होगा। 
7. Reason में आपको  "I DON'T FEEL SAFE  ON FACEBOOK MAIN CLICK KARNA HOGA"आपको उसके बाद आपको DEACTIVATE में क्लिक करना होगा । 
8. DEACTIVATE में क्लिक करने के बाद आपको फेसबुक एक मैसेज शो करेंगे यदि आप 14 दिन तक फेसबुक अकाउंट नहीं खोलोगो को आपका अकाउंट डिलीट हो जाएगा उसके बाद आप LOGOUT में क्लिक करते ही आपको फेसबुक account  DELETE  हो जायेगा । 

यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया तो औरों के साथ भी शेयर करे और हमारा Facebook पेज LIKE करना ना भूलें|
अगर आपको यह Post and Video अच्छा लगा तो लाइक करना ना भूलें। और यदि आप Internet और Computer के बारे में सीखना और जानना चाहते है तो कृपया Facebook k Like बटन में क्लिक करे। Happy Learning
Technology के बारे में रोज कुछ न कुछ नया सीखने के लिए youtube में यहाँ से subscribe करें ==>>
★★★★★
Your Comment For This Post..?