How to transfer money from paytm?

How to transfer money from paytm?

जैसा की आपको पता है की PAYTM एप्लीकेशन के द्वारा हम मोबाइल रिचार्ज ,DTH रिचार्ज ,गैस बुकिंग ,बिजली के बिल भुगतान ,ट्रैन टिकट, शॉपिंग, आदि के लिए कर सकते है। और इसमें एक ख़ास बात और है की हम PAYTM एप्लीकेशन के द्वारा हम अपने बटवे के पैसे अपने बैंक अकाउंट में  भी ट्रांसफर भी कर सकते है जिससे की हम अपने बैंक अकाउंट बैलेंस भी मेन्टेन कर सकते है । 
अब  में आपको बताने जा रहा हु की आप PAYTM एप्लीकेशन के द्वारा अपने PAYTM बटवे के पैसे अपने बैंक अकाउंट, दोस्त,स्कैनर कोड से दूसरे व्यक्ति के अकाउंट में कैसे ट्रांसफर कर सकते हैं । 


STEPS TO TRANSFER MONEY FROM PAYTM:-

1.  PAYTM एप्लीकेशन खोले । 
2. उसके बाद आपको अपने PAYTM अकाउंट में लॉगिन करना होगा । 
3. PAYTM खुलते ही सबसे ऊपर बहुत सारे मीनू दिखाई देंगे जिसमे की आपको ADD MONEY में क्लिक करना होगा click करते ही आपसे अमाउंट पूछी जायेगी आप उसमे जितनी रकम चाहये भर सकते है ।
4. उसके बाद आपको ADDMONEY में क्लिक करना होगा क्लिक करते ही आपको जो अगला पेज दिखाई देगा उसमे आपके ATM CARD की कुछ जानकारी भरनी होगी जैसे की कार्ड की सारी DIGIT और कार्ड की अविधि डालनी होगी  और कार्ड का CVV नंबर डालना होगा और जो की कार्ड के पीछे से होता हैं ।
5.फिर उसके बाद आपको PAYNOW मैं क्लिक करना होगा ।ऐसा करते ही आपके फ़ोन में एक OTP आया होगा जो की आपको  पेज में डालना होगा ।
6.ऐसा करते ही आपके PAYTM Wallet मे बैलेंस आ जाएगा उसके बाद आप इस बैलेंस को ट्रांसफर भी कर सकते है। 

MONEY TRANSFER अपने दोस्त को । 

इसके प्रक्रिया भी शुरुवात में बिलकुल सामान है ।मगर MONEYTRANSFER करने के लिए आपके पीतम वॉलेट में पैसे होना अति आवश्यक हैं । 
 1. आपको लॉगिन करना होगा 
2.  उसके बाद आपको सबसे ऊपर PAY OR SEND दिखाई देगा| 
3. जिसमे से आपको SEND का ऑप्शन चुनना होगा । उसके बाद आपको अपने दोस्त का मोबाइल नंबर डालना होगा जिससे आपके दोस्त ने PAYTM में अकाउंट बनाया होगा । 
4. नंबर डालने के बाद आपको रकम डालनी होगी  जितनी रकम आप अपने दोस्त को देना चाहते हो । और उसके निचे  अपनी राय लिखनी होगी और फिर  SEND में क्लिक करते ही आपके  दोस्त के PAYTM अकाउंट उतनी रकम ट्रांसफर हो जायेगी जितनी आपने भेजी हैं ।


इस प्रकार आप PAYTM से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं । और भी बहुत  तरीके हैं PAYTM का इस्तेमाल करने के लिए,इसलिए इस पोस्ट के निचे जो विडियो है उससे देखना ना भूले जिससे की PAYTM की पूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है । 
 यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया तो औरों के साथ भी शेयर करे और हमारा Facebook पेज LIKE करना ना भूलें

अगर आपको यह Post and Video अच्छा लगा तो लाइक करना ना भूलें। और यदि आप Internet और Computer के बारे में सीखना और जानना चाहते है तो कृपया Facebook k Like बटन में क्लिक करे। Happy Learning
Technology के बारे में रोज कुछ न कुछ नया सीखने के लिए youtube में यहाँ से subscribe करें ==>>
★★★★★
Your Comment For This Post..?