How to activate sbi atm card using sms?

How to activate sbi atm card using sms?

कैसे सक्रिय करे अपना SBI का एटीएम कार्ड । 

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया लोकप्रिय और विशालतम बैंक है । और जब आप इस बैंक में नया खाता खुलाते  है तो आपको पासबुक ,एटीएम कार्ड मिलता है जोकी सक्रिय (ACTIVATE)नहीं होता है और उससे आपको सक्रिय करने के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की मुख्या शाखा में जाके खुलाना पड़ता है । 
स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम के द्वारा आप ऑनलाइन शॉपिंग, बिल भुगतान आदि कर सकते है ।

और अब में आपको बताने जा रहा हु की आप अपने स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के एटीएम को कैसे खुलते सकते है इसके लिए आपके पास बहुत सारे तरीके होते है । जिससे के आप अपना एटीएम कार्ड सक्रिय कर सकते है । 

1. SMS के द्वारा 
SMS के द्वारा आप अपना एटीएम कार्ड तभी सक्रिय (ACTIVATE ) कर सकते है जब आप के पास आपका अपना  रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर उपलब्ध हो ।जोकि आपने बैंक खाता खुलाते समय बैंक की जानकारी में लिखाया हो । उसी के द्वारा आप अपने एटीएम कार्ड को सक्रिय कर सकते है और एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर सकते है। 
   

STEPS TO ACTIVATE SBI ATM CARD USING SMS:-

. अपना SBI एटीएम कार्ड ACTIVATE  के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज करना होगा।    SWON ATM CCCC  TO 0922396666. इसमें CCCC आपके एटीएम कार्ड के लास्ट 4 डिजिट है । 
जैसे की आपके एटीएम के लास्ट डिजिट 5657 हैं तो आपको मश्ग करना होगा । 
 SWON ATM 5657 TO 0922396666. 

इस SMS को भेजते ही आपका एटीएम कार्ड ACTIVATE  हो जायेगा। 


 यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया तो औरों के साथ भी शेयर करे और हमारा Facebook पेज LIKE करना ना भूलें





अगर आपको यह Post and Video अच्छा लगा तो लाइक करना ना भूलें। और यदि आप Internet और Computer के बारे में सीखना और जानना चाहते है तो कृपया Facebook k Like बटन में क्लिक करे। Happy Learning
Technology के बारे में रोज कुछ न कुछ नया सीखने के लिए youtube में यहाँ से subscribe करें ==>>
★★★★★
Your Comment For This Post..?