How to make windows computer faster very easily in few steps


HOW TO MAKE WINDOW COMPUTER FAST?

जैसा की दोस्तों आपको पता ही की इस समय टेक्नोलॉजी ने कितनी तरक्की कर ली है । वैसे टेक्नोलॉजी में सबसे पहले कदम कंप्यूटर ने ही रखा था । कंप्यूटर का अविष्कार CHARLES BABBAGE द्वारा किया गया है । कंप्यूटर की मदद से आदमी अपने कार्य को आसान से कर सकता है। आजकल आप देख सकते है कोई वैज्ञानिक प्रतिष्ठान हो या औद्योगिक प्रतिष्ठान, बैंक हो या बीमा निगम, रेलवे स्टेशन हो या बस डिपो, सार्वजनिक स्थल हो या सेना का मुख्यालय-सभी जगह कम्प्यूटर का बोल-बाला है । 
लेकिन कभी कभी ऐसा होता है की आपका कंप्यूटर की गति हलकी हो जाती है । इसका मुख्य कारण यह है की जब हम अपना कंप्यूटर खोलते है तो कंप्यूटर खुलते समय उसके साथ कुछ अन्य चीज़ भी खुल जाती है जिससे की कंप्यूटर की गति का फर्क पड़ता है । इसलिए आपको उन सारी चीज़ों को हटा ले या अगर आप उनको इस्तेमाल नहीं करना चाहते है तो उन्हें UNINSTALL कर लीजिये ।


कंप्यूटर की गति को बढ़ने का तरीका निचे लिखे स्टेप्स से देख कर कर सकते है 

STEPS TO INCREASE YOUR COMPUTER SPEED :-  



1.सबसे पहले आपको अपने कीबोर्ड से WINDOW बटन दबाना होगा या फिर  window + R दबाना होगा और उसमे सर्च करना वाली जगह में लिखना होगा msconfig

2. उसके बाद जैसे ही आपको msconfig लिखा हुआ दिखाई देगा आपको उसमे क्लिक  करना है । 


3. उसके बाद आपको एक मैसेज बॉक्स शो होगा जिसमे आपको BOOT में क्लिक करना होगा । और उसके अंदर के ऑप्शन में आपको NoGui में टिक करके time वाले ऑप्शन में टाइम डालना होगा मगर अभी आपको OK  में क्लिक नहीं करना है ।


 4. उसके बाद आपको बूट वाले पेज में ही Advanced Options में क्लिक करना होगा ।


5. अगले पेज में आपको number of processor में टिक करना होगा और Maximum memory में भी उसके बाद आपको "OK" में क्लिक करना होगा। 


6. उसके बाद आपको आपको दुबारा  से window + R दबा के msconfig को खोलना होगा। फिर आपको एक MessageBox में से Startup Select  करना होगा । और अगले पेज में आपको दिखाई देगा की आपके कंप्यूटर  में कौन कौन से सॉफ्टवेर चल रहे है । उन्हें आप बांध करने के लिए उनके आगे से Tick  हटाना होगा । और यह करते ही आपको Apply में क्लिक करके OK  में क्लिक करना होगा । 

  
अगर आपको यह Post and Video अच्छा लगा तो लाइक करना ना भूलें। और यदि आप Internet और Computer के बारे में सीखना और जानना चाहते है तो कृपया Facebook k Like बटन में क्लिक करे। Happy Learning
Technology के बारे में रोज कुछ न कुछ नया सीखने के लिए youtube में यहाँ से subscribe करें ==>>
★★★★★
Your Comment For This Post..?