How to change WiFi password in TPlink router easily?

Change WiFi password in TPlink !

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताएंगे की आप TPlink device से WiFi का password कैसे बदल सकते है । दोस्तों हम ज्यादातार Wifi का इस्तेमाल इन्टरनेट चलाने के लिए करते है ।और कभी कभी ऐसा होता है की हमारे Wifi के कनेक्शन के द्वारा दूसरे उपकरण भी हमारे Wifi कनेक्शन के साथ जुड़ जाते है और हमारे Wifi कनेक्शन से दूसरे उपकरण इन्टरनेट का इस्तेमाल कर लेते है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारे Wifi कनेक्शन में Security नहीं लगी रहती है ।  और हम WiFi को Router के द्वारा चलाते है अब आप ये सोच रहे होंगे की TPLink और Router क्या होता है । 

यदि आप Dlink के द्वारा Wifi का password बदलना चाहते है तो आप निचे दिए गए लिंक में क्लिक करे 


Steps to Change Wifi password in TPlink :-



1. सबसे पहले आपको अपने ब्राउज़र को खोलना होगा और Address bar में 192.168.1.1 लिख के सर्च करना होगा और यदि 192.168.1.1 इस address से Router नहीं खुलता है तो आप 192.168.0.1 लिख कर Search कर सकते है।यदि आपने पासवर्ड बनाया है तो आपको Admin का name और Password डालना होगा । 


2. उसके बाद आपको अगले पेज में Left side में option में से  System Tool में क्लिक करके Password में क्लिक करना होगा । 


3. उसके बाद अगली window में आपको जानकारी भरनी होगी  जैसे की Old Username, Old Password और ये भरने के बाद आपको New Username,New Password और Confirm New Password भरना होगा जिसके बाद आपको Save में क्लिक करना होगा । 


4. इसके बाद में आपको नया User name,नया password डालना होगा । जिससे की आपको पता चल जाएगा की आपके Wifi कनेक्शन का पासवर्ड बदल चूका है । 

इस तरह आप TPlink router से Wifi का पासवर्ड बदल सकते है । 

उम्मीद करता हु दोस्तों अब आपको समझ में आ गया होगा की आप किस प्रकार अपने TPlink से WiFi Connection का नाम और password कैसे बदल सकते है  । यदि आपको कोई संदेह है तो आप कमेंटबॉक्स में कमेंट करके हमसे पूछ सकते है ।  

और दोस्तों हमने निचे कुछ लिंक दिए है जिनमे आप क्लिक करके जानकारी प्राप्त कर सकते है। 


अगर आपको यह Post and Video अच्छा लगा तो लाइक करना ना भूलें। और यदि आप Internet और Computer के बारे में सीखना और जानना चाहते है तो कृपया Facebook k Like बटन में क्लिक करे। Happy Learning
Technology के बारे में रोज कुछ न कुछ नया सीखने के लिए youtube में यहाँ से subscribe करें ==>>
★★★★★
Your Comment For This Post..?