How to Share Your Call Quality with Indian Government (Call Drop/ Poor Network/ etc) Using TRAI MyCall App
How to Share Your Call Quality with Indian Government Using TRAI MyCall App (Call Drop/ Poor Network/ etc) ?
नमस्कार दोस्तों क्या आप अपने मोबाइल की Call Quality से परेशान हैं जैसे Audio Delay होना, Call Drop होना, Poor Network आना, Quality Network नहीं आना, कभी-कभी एक तरफ से आवाज़ आना दूसरी तरफ से नहीं आना, आदि |
दोस्तों यदि आप इन सभी Problems से परेशान हैं तो आपको आज हमारे इस पोस्ट को पढना चाहिए क्योंकि आज के इस पोस्ट में हम आपको भारत सरकार द्वारा Launch की गई एक ऐसी Application के बारे मे बताएँगे जिसकी मदद से आप भारत सरकार को अपनी Calls से संबंधित Problems शेयर कर पाएँगे | इससे होगा ये की जो TRAI(Telecom Regulatory Authority of India) है वो बाद में उन Network Operators के खिलाफ कोई Action लें जिनके उसमे Call से संबंधित ज़्यादा Problems आ रही हों |
इस पोस्ट को भी ज़रूर पढ़ें - How to move emails directly to a folder in outlook automatically ?
इस पोस्ट को भी ज़रूर पढ़ें - How to move emails directly to a folder in outlook automatically ?
TRAI MyCall App ( Telecom Regulatory Authority of India )
TRAI MyCall Application will help Mobile phone users to rate their experience about voice call quality in real time and help TRAI gather customer experience data along with Network data.
Key Features of TRAI MyCall Application
a. Real time rating pop up after calls (user configurable layout).
b. Historical & summarized feedback data.
c. Feature to rate a call later from History; ability to rate multiple calls together.
d. Map based feedback dashboards on the app.
e. Configurable rating frequency settings & data sync settings.
f. Hindi language support synchronized based on phone language setting.
g. Option for users to mark call as dropped or poor network.
h. Option for users to provide additional information such as background noise or
audio delay.
Benefit to Citizens
a. Ability to provide real time Feedback.
b. Transparent TSP Data.
c. Crowd sourced data from different locations and TSPs to help in decision making.
Benefit to TRAI
a. Real Time Feedback.
b. TSP Performance Monitoring.
c. Public Data Source.
Steps For How to Share Your Call Quality with Indian Government Using TRAI MyCall App (Call Drop/ Poor Network/ etc) -
Step 1. सबसे पहले Google Playstore में trai my call लिख कर Search करें और सबसे पहले आए Result को खोलें |
आप इस Link पर Click करके भी इस Application को Download कर सकते हैं - Download TRAI MyCall App
Step 2. इसके बाद install Button पर Click करके इस Application को install करें |
Step 3. Download और install हो जाने के बाद इस Application को Open करें |
Step 4. अब आप इसके Home में पहुँच जाएँगे जहाँ पर आपको आपके द्वारा दी गई Call Ratings दिखेंगी |
Step 5. अब Home के बाद वाले History Tab में आपको आपकी MyCall History दिखेगी |
Step 6. अगला Tab जो आपको दिखेगा वो होगा My Data का जिसमे आपको आपके द्वारा की गई Call की Location दिखेगी |
Step 7. इसके बाद Last Tab आपको Settings का दिखेगा जिसमे आप अपने हिसाब से कोई भी Setting कर सकते हैं |
- जैसे ही आप किसी को Call करके अपनी Call को Disconnect करेंगे तो उसके बाद आपको एक Popup दिखाई देगा जिसमे आप अपनी Call की Quality को Rate कर सकते हैं |
- Call को Rate करने के लिए आपको Star में Rating देनी होती है और Submit Button पर Click करना होता है |
- एक से लेकर तीन Star Rate करने में आपको Same Options दिखाई देंगे जैसे - Call Dropped, Poor Network.
- चार से पाँच Star Rate करने में भी आपको Call Dropped, Poor Network जैसे Options नहीं दिखाई देंगे |
- इसके अलावा आप Additional Info में अपने Call से संबंधित Extra information को लिख कर TRAI को भेज सकते हैं |
दोस्तों यदि आप TRAI की MyCall App के बारे में और Detail में जानकारी जानना चाहते हैं तो नीचे दी गई Video को ज़रूर देखें -
How to Share Your Call Quality with Indian Government (Call Drop/ Poor Network/etc) TRAI MyCall App
Source :- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.trai.mycall
Subscribe to:
Post Comments
(
Atom
)
No comments :
Post a Comment
You Can Write Your Problem Here