How to Change Profile Picture in Gmail in Hindi?

how-to-change-profile-photo-ingmail-in-android
How to Change Profile Picture in Gmail? 




Friends आज में आपको बताउंगी की अगर आप अपनी Gmail में Profile Change करना चाहते है तो आप कैसे Change कर सकते है. जब भी आप Gmail में Profile change करेंगे तो वो Profile आपकी हर जगह change होगी जहा जहा आपके Gmail Account से Login है. 

Gmail की Full-Form Google Mail है. Google के वैसे तो बहुत सारे Product है उन्ही में से Gmail भी एक Google का ही Product है. Gmail के द्वारा आप एक जगह से बठे बठे ही दूसरी जगह Message Send कर सकते है. Gmail में Account होना आजकल जरुरी हो गया है खासकर Android, IOS User के लिए. अगर Android, IOS User का Gmail Account नही है तो आप Play store में Login नही हो सकते है. Gmail के द्वारा आप Photo, Document, File Attach करके भी भेज सकते है तो चलिए शुरु करते है- How to Change Profile Picture in Gmail.


Step 1: सबसे पहले आपको अपनी Gmail App में Click करना होगा. 

Step 2: उसके बाद आपको 3 Line दिखेंगी आपको उनमे Click करना होगा.
Step 3:जैसे ही आप 3 Line में Click करके नीचे की और Scroll करेंगे तो आपको एक Option Setting दिखेगा आपको Setting में Click करना है. 


Step 4: Setting में Click करने के बाद आप उस Account को Choose कर लेंगे जिसमे आपने Profile Picture Change करनी है.


Step 5: अब आपको Manage your Google Account पर Click करना है.


Step 6: अब आपको अपनी Profile Picture पर Click करना होगा.


Step 7: उसके बाद आपके सामने एक Page Open होगा और उसमे आपको Set Profile Picture में Click करना होगा.


Step 8: अब आपको 2 Option दिखेंगे Take Photo, Choose Photo. अगर आप Photo click करना चाहते है तो Take Photo पर Click करे, Otherwise आप choose Photo में click करे.


Step 9: अब आप जिस में से भी अपनी Photo choose करना चाहते है वो choose कर ले.


Step 10: अब आप जो photo Choose करना चाहते है वो Photo choose कर ले फिर आप Accept पर Click कर दे. कुछ time बाद आपकी Profile Picture change हो जाएगी.


अब आपकी Profile Picture Add हो जाएगी.

आज हमने इस Post मे ये सिखा की Gmail में Profile Picture कैसे Add करते है. अगर आपको ये Post पसंद आयी तो ज्यादा से ज्यादा Share करे. और अगर आपको Gmail से related कोई भी problem हो तो आप हमे नीचे Comment करके बता सकते है.

यह भी पड़े-


No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here