How to Change name in Truecaller Without App?

How to Change Name in True caller Without App? बिना True caller App के आप अपना Name कैसे Change करे?

True caller Services के द्वारा किसी का Mobile Number Search करने पर उसका Name Show हो जाता है, लेकिन कभी-कभी ये सही नही होता है, True caller में Name Change भी किया जा सकता है, बहुत से Mobile Number है जिसके Owner का Name सही Show नही होता है. 
कभी-कभी यह App हमारे लिए समस्या का कारण बन सकता है इससे कोई भी अनजान व्यक्ति हमारे Mobile Number के द्वारा हमारा Name और Location भी जान सकता है अगर आपका Name भी True caller पर Show होता है तो आप उसे Delete कर सकते है.

True caller App कैसे Work करता है ?

True caller app Crowd Sourcing का use करता है Crowd Sourcing मतलब की ये लोग हमारे जैसे user के Smart Phone से ही Data लेता है और इसी डाटा को सभी user के लिए या फिर हमारे जैसे logo के लिए ही use करता है. जब हम True caller app install करते है तो ये app सबसे पहले हमसे हमारे Contact को access करने की Permission मांगता है जैसे ही हम Allow करते है तो हमारे फ़ोन में जितने भी Contact number है वो सारे के सारे True caller के Database में स्टोर हो जाता है. इसी तरह से जितने भी logo ने True caller app को install किया है उन सब का data True caller के server में store हो जाता है.

Step 1: सबसे पहले आप True caller की Website Truecaller.com पर Click करे.

Step 2: True caller की Website पर जाने के बाद आपको एक Search Box दिखेगा, Search Box में वो Number डाले जिसका Name Change करना है,number डालने के बाद Enter Button में Click करे.


Step 3: आपने जो भी Number Search किया है अब आपको उस Number की Details Show होगी.


Step 4: अब आपको 4 option show होंगे,  आपको 2nd option पर Click करना है.


Step 5: जैसे ही आप Suggest name पर Click करेंगे तो आपको Suggest a Better name करके एक Option Show होगा, अब आप जो भी name उसमे लिखना चाहते है वो name लिख ले, और आपका ये number Business के लिए use करना चाहते है  तो आप Business पर Click Otherwise 2nd Option Person पर Click करे.
उसके बाद आपको Save के Option पर Click करना है.


Step 6: अब आपका Number Change हो जायेगा.
अगर आपको ये Post पसंद आयी  या ये post आपके कम आई तो आप इस post को ज्यादा से ज्यादा Share करे.अगर आपको Gmail से related कोई और Problem है तो आप हमे Comment में बता सकते है.


यह भी पढ़े-




No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here