How to Turn On/Off Auto Correction On Android Phone?

how-to-turn-off-on-autocorrection-on-android
How to Turn On/Off Auto Correction On Android Phone?   


Friends आज हम आपको ये बतायेंगे की अगर आपके फ़ोन में Type करते Time आप लिखते कुछ और है तो type कुछ और हो जाता है तो इसे कैसे ठीक करे. इसके लिए हमे WhatsApp या Facebook की Setting में कोई बदलाव नही करना होता है इसके लिए हमे Keyboard की Setting में Changes करने होते है. जब आप phone में कुछ भी  Type करते है और वो type कुछ और हो जाता है तो उसको ठीक करने के लिए हम Auto correction को Off करते है. तो आज में आपको बताउंगी की How to Turn On/Off Auto Correction On Android Phone.

Auto Correction Setting तक पहुचने के 2 तरीके है-

Method 1-

Step 1: सबसे पहले आप WhatsApp या Facebook कुछ भी Open कर ले.

Step 2: अब आपको अपने Phone के Keyboard में आपको एक Option Smile और उसके नीचे कोमा(,) का मिलेगा आपको उस पर थोड़ी देर तक Press करना है. 


Step 2: अब आपको Setting का Option मिल जायेगा आपको उस पर Click करना है.


अगर आपके Keyboard में ये Option नही है तो कोई बात नही आप दूसरा Method Use कर सकते है.

Method 2-

Step 1: इसके लिए आपको अपने Phone की Setting में Click करना है.

Step 2: इसके बाद आपको Additional Setting में Click करना है.


Step 3: अब आपको Language & Input में Click करना है.


Step 4: इसके बाद आपको Manage Keyboard के Option में Click करना है.(अगर आपके Phone में Current Keyboard करके Option नही है तो Virtual Keyboard करके भी हो सकता है)


Step 5: अब आप जो भी Keyboard Use कर रहे है वो आपको Show हो जायेगा(क्योकि में Gboard use कर रही हु इसीलिए में Gboard की Setting में click करूंगी ) इसके बाद आपको Setting में चले जाना है.


Step 6 : अब आपको Text Correction करके एक Option मिलेगा आपको उस पर Click करना है.


Step 7:अब आपको Auto-Correction करके एक Option दिखेगा आपके Phone का Auto-Correction By-Default on होता है आपको इस को off कर देना है.



अब आपका Phone के Keyboard में Auto-Correctionनही होगा.

आज हमने आज ये सिखा की Android Phone में Auto Correction कैसेOn/Off करते है.अगर आपको ये Post पसंद आयी  या ये Post आपके काम आयी तो आप इस Post को ज्यादा से ज्यादा Share करे.अगर आपको Phone से related कोई और Problem है तो आप हमे Comment में बता सकते है.


यह भी पड़े-

No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here