Bookmarks क्या होता है? आप Mozilla Firefox पर Bookmarks कैसे करे?

how-to-add-bookmark-in-mozilla-firefox
Bookmarks क्या होता है? आप  Mozilla Firefox पर Bookmarks कैसे करे?

Friends आप एक दिन में बहुत सारी Website Open करते है या बहुत सारी Website से अलग अलग Page Open करते है तो आपको उन Pages या Website में से किसी Page की बार बार जरुरत होती होगी. आपको जिस Page की बार बार जरुरत होती है आप उस Page को Bookmarksकर सकते है.आप Bookmarks की Help से जिस भी Website या Page को बार बार Search करके देखते है उस Website या Page का आप Bookmarks बना सकते है. Bookmarks की Help से आप जिस Page को आप बार बार Search कर रहे है आप उसे Easily खोज सकते है.

आज मैं आपको बताउंगी की Bookmarks होता क्या है और Mozilla Firefox पर Bookmarks कैसे कर सकते है. इसके लिए आपको नीचे लिखे कुछ Steps Follow करने होंगे.

Mozilla Firefox पर Bookmarks कैसे करे ?

Step 1:सबसे पहले आप Mozilla Firefox Open कर ले.

Step 2: इसके बाद जिस भी Page को आप Bookmark करना चाहते है उसे Open कर ले. 

Step 3: यहाँ पर आपको Star का Sign मिलेगा आपको उस पर Click करना है.


Step 4: अब आप जो भी Name रहना चाहते है उस Page का वो name रख ले और फिर Folder के Option में भी Bookmark Tool select कर ले. उसके बाद Done पर Click कर दे.



अब आपका Page Bookmark हो जायेगा.

आज हमने इसमें सिखा की Bookmarks क्या होता है और आप Mozilla Firefox पर Bookmarks को कैसे कर सकते है. अगर आपको ये Post पसंद आयी  या ये Post आपके काम आयी तो आप इस Post को ज्यादा से ज्यादा Share करे.अगर आपको Mozilla Firefox से Related कोई Problem है तो आप हमे Comment में बता सकते है. 

यह भी पड़े-

Bookmarks को Chrome Browser पर कैसे Show करे?
No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here