How to Check Made in India Product on Flipkart?

how-to-check-made-in-india-product-in-flipkart
How to Check Made in India Product on Flipkart?





Friends आज में आपको बताउंगी की अगर आप ये देखना चाहते है आप जो भी Product किसी भी E-commerce Company से खरीद रहे है और वो Product किस देश का है तो आप कैसे देख सकते है.

पिछले दिनों में भारत और चीन के आपसी सम्बन्ध कुछ ठीक नही चल रहे है. तो इससे लोग ज्यादातर Made इन India Product को खरीदने की ज्यादा सोच रहे है और साथ साथ चीन को Boycott करने भी सोच रहे है तो इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने एक फासला लिया है की अब जो भी Product India का होगा और जो product जिस देश का होगा उन Product में उन Country का Name भी Show किया जायेगा. जिससे आप लोग अगर चीन को Boycott करना चाहते है तो आप Chinese product नही खरीद सके. 

आज में यह आपको बताउंगी की Flipkart में कैसे Check करे की जो आप Product खरीद रहे है वो किस देश का है तो चलिए शुरु करते है How to Check Made in India Product on Flipkart-

Step 1: सबसे पहले आपको Browser में Flipkart.com Search करना है.

Step 2: इसके बाद आप जो भी Product खरीदना चाहते है उसे Open कर ले.


Step 3: अब आपने जो भी Product Open किया है आपको उस Page को नीचे को Scroll करना है और Specification के नीचे आपको read more करके एक Option दिखेगा आपको उस पर Click करना है.


Step 4: read more में Click करने के बाद आपको Manufacturing, Packaging & Import Info करके एक Option दिखेगा आपको उस पर click करना है.


Step 5: अब आपको Country of Origin करके एक Option दिखेगा आपको उस पर Click करना है.


आज हमने सिखा की How to Check Made in India Product on Amazon.अगर ये Post पसंद आयी  या ये Post आपके काम आयी तो आप इस Post को ज्यादा से ज्यादा Share करे.अगर आपको Instagram से related कोई और Problem है तो आप हमे Comment में बता सकते है.

यह भी पड़े-






No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here