Forgot two Step Verification WhatsApp Pin?

Forgot two Step Verification WhatsApp Pin?



Friends आज मैं आपको बताउंगी की अगर आप अपने WhatsApp का Verification Pin भूल गये है तो कैसे आप अपने WhatsApp account को Open कर सकते है.

2-Step Verification काम कैसे करता है-

जैसे मान लीजिये आपने अपने WhatsApp को 2-Step Verification से enable किया है. और अगर आप अपने WhatsApp को अपने Phone में Uninstall कर देते है या दुसरे phone में WhatsApp use करते है तो उस time आपसे आपका Verification का pin पूछा जाता है और अगर आप अपना pin भूल चुके है तो आपको वहा पर 2 option दिए जाते है 1st option में अगर आपने अपनी Email enter की है तो आप अपनी Email के लिए request भेज सकते है जिससे आपकी Email में एक Link आयेगा अगर आप लोग उस link में click करेंगे तो आप लोग दुबारा उस otp के द्वारा WhatsApp Open कर सकते है. और अगर आप लोगो ने Email भी नही enter की है और आप pin भी भूल गये है तो आपको 7 दिन तक wait करना पड़ेगा क्योकि 7 दिन तक आप लोग अपने WhatsApp पर बिना pin के access नही कर सकते है.

अब मैं आप लोगो को बताउंगी की अगर आपने 2 step verification को enable कर रखा है और आपने अपना Email enter की है तो कैसे आप अपनी Email को request भेज सकते है 2-step verification के लिए तो चलिए शुरु करते है-

Step 1: सबसे पहले आप अपने WhatsApp को Open कर लीजिये.

Step 2: जैसे ही आप WhatsApp को open करेंगे आपसे Terms & Condition को open करने को कहा जायेगा आपको उसको agree कर लेना है. 


Step 3:  फिर आपसे कुछ Permission मांगेगा आपको उन permission को allow कर देना है.

Step 4: अब आपसे आपका mobile number पूछा जायेगा आपको वो fill करना है फिर आपको next में click करना है.



Step 5: अब आपके number में otp आयेगा जिसे आपको enter कर देना है.

Step 6: अब आपको एक message आयेगा और उसमे लिखा हुआ होगा की ये Account 2-Step Verification se Protected है और जो भी आपने pin create किया है उसे enter करो. क्योकि आप अपना pin भूल चुके है तो इसके लिए आपको forget pin में click करना है.

Step 7: इसके बाद आपको SEND EMAIL में click करना है.

Step 8: अब आपकी Email में message आ गया है इसके बाद आपको ok में click करना है.
Step 9: इसके बाद आपको अपनी email open करनी है और आपकी email में एक link दिया जियेगा जिसकी Help से आप 2-step verification को disable कर सकते है. आपको उस link में click करना होगा.
Step 10: अब आपक पास एक message आयेगा जिसमे आपको confirm में click करना होगा. अब आपके WhatsApp account से 2-step verification remove हो जायेगा.


Step 11: अब आपको फिर से WhatsApp को open करना है अगर आप अपने WhatsApp का backup लेना चाहते है तो आप restore में click करे otherwise आप Skip में click करे.


Step12: अब आपका WhatsApp account आप फिर से Setup कर सकते है.


आज हमने सिखा की Forgot two Step Verification WhatsApp Pin? अगर आपको ये Post पसंद आयी  या ये Post आपके काम आयी तो आप इस Post को ज्यादा से ज्यादा Share करे.अगर आपको इस Post से related कोई और Problem है तो आप हमे Comment में बता सकते है.

No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here