How to add Contacts in Gmail from Phone?

How to add Contacts in Gmail from Phone?
How to add Contacts in Gmail from Phone?




Friends आज हम आपको बतायेंगे की अगर आप अपने phone से Contacts को Gmail में add करना चाहते है तो कैसे कर सकते है(How to add Contacts in Gmail from Phone)

आप लोग ने देखा होगा की जब भी आपका Phone खराब हो जाता है या आपकी Sim खो जाती है जिसमे आपके सारे Contacts Save होते है तो ऐसे में आपके लिए ये बहुत ही बड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन आज की इस post में हम आपको इसी Problem से बचने का एक तरीका लाये है जिसमे आपका अगर phone खराब हो जाए या सिम खो जाए तब भी आपके Contacts save रह सकते है. इसके लिए आपको अपने Contacts को Gmail में Save करना होगा. 

जैसा की आप लोग जानते ही होंगे की इस Website में हम आपको Technology से related बहुत कुछ बताते रहते है इससे पहले हमने आपको बताया है की अगर आप Gmail app से Google meet को delete करना चाहते है तो आप इस post को पड़ सकते है-  How to Remove/Disable Google meet in Gmail app? और साथ ही साथ हमने आपको ये भी बताया है की अगर आप Gmail में कोई file attach करना चाहते है तो कैसे कर सकते है तो आप इस post को पड़ सकते है-  How to Attach a File in Gmail App?

How to Add Mobile Number in Gmail account-

नीचे दिए गये Steps को Follow करके आप अपने Gmail account में Mobile number को आसानी से add कर सकते है बिना किसी भी परेशानी के इसीलिए नीचे दिए गये Steps को ध्यानपूर्वक पढ़ें-

Step 1: सबसे पहले आपको अपने Phone में Dialer को Open करना है.

Step 2: इसके बाद आप जो भी Number को Gmail में add करना चाहते है उसे Dial कर ले इसके बाद आपको New Contact में Click करना है.


Step 3: इसके बाद आपको बहुत से Option दिखेंगे उन में से आप जिस भी Email में अपना Number Save करना चाहते है उसमे click कर ले.

Step 4: अब आपसे name लिखने को कहा जायेगा आप उस Contact को जिस भी Name से Save करना चाहते है वो name लिख दे उसके बाद आप tick के Icon पर click कर दे.

आशा करती हु आज की Post How to add Contacts in Gmail from Phone? आपको समझ में आयी होगी. अगर आपको Airtel dth से related कोई Problem हो तो आप हमे Comment करके बता सकते है.

आप Gmail से related इन Post को भी जरुर पड़े-




No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here