How to change Mobile Number in Paytm?

How to change Mobile Number in Paytm?
How to change Mobile Number in Paytm?




Friends आज हम आपको बतायेंगे की अगर आप Paytm में अपना Phone Number Change करना चाहते है तो कैसे कर सकते है.

इससे पहले की में आपको ये बताऊ की Paytm में आप अपना name कैसे Change कर सकते है इससे पहले थोडा आपको Paytm के बारे में बता देती हु. 

Paytm क्या है-

Paytm का पूरा Name Pay Through Mobile है. Paytm एक Indian Electronic Payment Company है. Paytm के Founder Vijay Shekhar Sharma है. Paytm को आप एक तरह से Digital Wallet कह सकते है जिस तरह से आप अपने Wallet में money रखते है उसी तरह से आप Paytm में भी money रख सकते है और इस तरह जब आपको जरुरत हो आप उस पैसे का use कर सकते है. Paytm आपको केवल पैसो को digitally store करने की सुविधा ही नही देती बल्कि इसके साथ साथ ये आपको Mobile Recharge, Ticket Booking, Bill Payment, Online Shopping or Money Transfer इन सब की Facilities भी आपको Provide करती है.

Paytm का use आप या तो Paytm की Website या फिर Paytm के app के द्वारा भी कर सकते है. Paytm को e-Wallet भी कहा जाता है ये एक pre Paid fecility है जिसमे आपको पहले पैसे डालने पड़ते है और फिर आप इन पैसो का use जरुरत पड़ने पर कभी भी कर सकते है. 

अगर आप Online Shopping नहीं करना चाहते है और आप Payment भी Paytm से ही करना चाहते है तो इसके लिए आप जब भी शॉप पर जाए आप वहा भी Paytm से Payment कर सकते है लेकिन उसके लिए Shopkeaper के पास भी Paytm account होना चाहिए. 

तो चलिए अब हम आपको बताते है की Paytm में mobile number कैसे change करते है इसके लिए आपको नीचे दिए गये कुछ Steps पुरे करने होंगे-

Change Mobile Number in Paytm-

Step 1: सबसे पहले आपको अपने Paytm app को Open करना है.

Step 2: इसके बाद आपको left side में सबसे ऊपर अपनी Profile में Click करना है.

Step 3: इसके बाद आपको आपको अपनी Profile में फिर से click करना है.
Step 4: अब आपको Phone number के आगे Update में click करना है.

Step 5: अब आपको Confirm and Update Number में click करना है.
Step 6: इसके बाद आपके phone में एक OTP आयेगा आपको वो OTP Enter करना है. इसके बाद आपको Confirm में Click करना है.
Step 7: इसके बाद आपको आपका New Phone Number Enter करना है और फिर आपको Proceed तो Verify में click करना है फिर आपका Number Update हो जायेगा.

आशा करती हु आज की Post How to change Mobile Number in Paytm? आपको समझ में आयी होगी. अगर आपको Paytm से related कोई Problem हो तो आप हमे Comment करके बता सकते है.

इन Post को भी जरुर पड़े-







No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here