How to activate banned WhatsApp number?

How to activate banned WhatsApp number?
How to activate banned WhatsApp number?




Friends आज की इस Post में हम आपको बतायेंगे की अगर आपका WhatsApp का number banned हो गया है तो आप उसे activate कैसे कर सकते है"How to activate banned WhatsApp number"? 

आप लोग ये तो जानते ही होंगे की आजकल WhatsApp सबसे ज्यादा use किया जाने वाला Social media app है इसके बहुत से अच्छे features के कारण ही इसका use सबसे ज्यादा किया जाता है. WhatsApp के द्वारा आप किसी को भी Images, Video और files को share कर सकते है. जब कोई WhatsApp का गलत use करता है तो उसका number WhatsApp द्वारा banned कर दिया जाता है कभी कभी तो केवल 2-3 दिन के लिए ही किया जाता है लेकिन कभी कभी इससे ज्यादा time के लिए भी किया जाता है. इस Post में हम आपको banned WhatsApp number को unbanned कैसे करे ये बतायेंगे "How to activate banned WhatsApp number"

जैसे की आप लोग जानते ही है की हम आपको रोज technology से related कुछ न कुछ बताते रहते है जैसे की इससे पहले की Post में हमने बताया था की अगर आप WhatsApp में delete messages को read करना चाहते है तो आप इस post को पड़ सकते है-"How to read Delete messages in WhatsApp" और साथ में हमने आपको ये भी बताया की अगर आप WhatsApp पर Online show नही होना चाहते है तो आप इस post को पड़ सकते है"How to Hide Online in WhatsApp"?

अगर आपका number WhatsApp में banned हो गया है तो आप उस number से WhatsApp account तो नही बना सकते पर आप WhatsApp की website को request भेज सकते है WhatsApp number को unbanned करने की. आप ये तो जानते ही होंगे की जब भी आप किसी भी Service का use करते है तो उसकी terms & Condition को follow नही करेंगे तो इसे उस service के rules को follow न करना कहा जायेगा इसी वजह से कोई भी application आप को उस service का use ना करने से banned कर सकते है. 

My WhatsApp number is banned how to unbanned-

अगर आपका number ban हो जाता है तो इसे unbanned करने के लिए आपको 

1) WhatsApp Support team से Contact करना होगा.

2) WhatsApp Support team ही banned number को unbanned कर सकती है.

Temporary banned WhatsApp-

Temporary ban उन लोगो के लिए है जो WhatsApp की third party app का use करते है. WhatsApp ने अपनी Official Website में 2 third party app का name दिया है 1) GB WhatsApp 2) WhatsApp Plus 


how can i continue using my banned number on whatsapp

WhatsApp की website में कहा गया है की अगर आपको message आया है की आपका WhatsApp Temporary banned किया गया है तो इसका मतलब है की आप WhatsApp का unsupported version use कर रहे है जो WhatsApp की official app नही है. इसीलिए आपको WhatsApp की official app का उसे करना होगा. आप इसके बारे में WhatsApp की official website में details से पड़ सकते है.

How can I continue using my banned number on WhatsApp-

इसके लिए आपको नीचे दिए गये Steps को ध्यान से पड़ना होगा-

Step 1: जब आपका WhatsApp number banned हो जाता है तो आपको एक message आता है जिसमे से आपको Support के option में click करना है.
my whatsapp number is banned how to unbanned

Step 2: इसके बाद आपको एक message लिखना है - My Account has been banned please turn it again. इसके बाद आपको next में click करना है.
temporarily banned whatsapp solution in hindi

Step 3: अब आपको बहुत से option दिए जायेंगे उनमे से आपको किसी में click नही करना है आपको This doesn't answer my question में click करना है.
whatsapp banned my number for 72 hours

Step 4: जैसे ही आप This doesn't answer my question में click करेंगे वैसे ही आप Gmail में पहुच जायेंगे अब आपका पूरा data automatically generate हो जायेगा फिर आपको send के button में click करना है.
whatsapp banned solved

अब आपका message send होने के बाद WhatsApp की support team आपके mail को देखेंगे उसके बाद अगर उन्हें लगेगा की आपका number temporary banned किया गया है तो आपका number कुछ time बाद unbanned कर दिया जायेगा.

आशा करती हु आज की post How to activate banned WhatsApp number आपको समझ में आई होगी अगर आपको WhatsApp से related कोई और problem हो तो आप हमे comment box में बता सकते है.

इसके अलावा अगर आप चाहे तो WhatsApp से related इन Posts को भी आप पड़ सकते है-




No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here