How to Add 2 WhatsApp Account in One Phone?

How to Add 2 WhatsApp Account in One Phone?
How to Add 2 WhatsApp Account in One Phone?




Friends आज हम आपको बतायेंगे की अगर आप एक ही Phone में 2 WhatsApp account बनाना चाहते है तो कैसे कर सकते है"How to Add 2 WhatsApp Account in One Phone"?

क्या आप 2 WhatsApp account को Same phone में use करना चाहते है तो आज की इस post में हम आपको Step by Step बतायेंगे की कैसे आप 2 WhatsApp account को एक ही phone में Open कर सकते है. बहुत बार ऐसा होता है की आपके Office के Employ और आपके Personal Contact एक साथ एक ही WhatsApp पर add होते है जिससे आपके सारे messages में गड़बड़ हो सकती है ये आपके लिए problem create कर सकता है तो इसी Problem से बचने के लिए आप अपने Phone में 2 WhatsApp account का use कर सकते है एक Personal Contact  के लिए और दूसरा Professional work के लिए.

जैसे की आप लोग जानते ही होंगे की WhatsApp आजकल लोगो से Connect होने का सबसे अच्छा तरीका है. आजकल WhatsApp एक बहुत ही Popular Communication channel हो गया है Business और Other Organization के लिए. वही बहुत सारे लोगो को WhatsApp पर ये अच्छा नही लगता है की उनकी Personal chat और office bugs एक ही Account में हो जाता है और जब वो Online होते है या कोई भी status share करते है तो वो status उनके Office के Collogues को भी Show हो जाता है. ऐसे में बहुत से लोग है जिनको "How to Add 2 WhatsApp Account in One Phone?" Guide करने की जरुरत होती है. यहाँ ऐसी बहुत सी Situation है जिसके लिए आपको 2Dual WhatsApp Account को Create करने की जरुरत है. तो चलिए अगर आप भी Dual WhatsApp अपने Phone में Open करना चाहते है तो इसके लिए आपको इस Post को ध्यान से पड़ना होगा.

How to Use 2 WhatsApp Account in one Phone- Dual WhatsApp

Step 1: सबसे पहले आपको अपने Phone की Setting में चले जाना है.

Step 2: इसके बाद आपको नीचे की और Scroll करना है और फिर आपको Apps करके एक Option मिलेगा आपको उसमे Click कर लेना है.
ek mobile me 2 whatsapp download

Step 3: अब आपको Dual Apps में click करना है.
ek phone me 2 whatsapp kaise chalaye

Step 4: जैसे ही आप Dual apps में click करेंगे आपके सामने वो सारे app open हो जायेंगे जिसमे आप Dual account बना सकते है इसमें से आपको WhatsApp में click करना है.
Step 5: अब आपको Dual apps को turn on कर देना है इसके बाद कुछ time के बाद आपका Dual app create हो जायेगा.
ek phone me 2 whatsapp kaise chalaye

Step 6: अब आपका Dual app आपकी Home Screen में आपको Show हो जायेगा.

Step 7: अब आपको दुसरे वाले WhatsApp को Open करना है इसके बाद आपको Agree and Continue में click करना है.
ek phone mein do whatsapp chal sakte hain kya

Step 8: अब आपको इसमें अपना Number डालना है जिससे आप अपना WhatsApp account बनाना चाहते है फिर आपको Next में Click करना है.

Step 9: इसके बाद आपके सामने एक pop-up आयेगा जिसमे लिखा हुआ होगा की ये ठीक है या आप इस number को change करना चाहते है फिर आपको ok में click करना है.

इसके बाद आपसे कुछ permission मांगेगा जिसके बाद आपको उन Permission को allow करना है और फिर आपका WhatsApp में नया account create हो जायेगा.

Note- आप एक ही Number से 2 WhatsApp account नही चला सकते है अगर आप दुसरे WhatsApp में भी उसी number से WhatsApp account बनायेंगे तो आपका पहले वाले WhatsApp account तो delete करने की permission मांगेगे अगर आप उस account को delete करना चाहते है तो ok पर click कर देना.

आशा करती हु आपको आज की Post How to Add 2 WhatsApp Account in One Phone समझ में आया होगा. अगर आपको WhatsApp से related कोई और problem है तो आप हमे Comment Box में लिखकर बता सकते है.

इसके अलावा अगर आप चाहे तो WhatsApp से related इन Posts को भी आप पड़ सकते है-




No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here