How to Change Linkdin Email Address?

How to Change Linkdin Email Address?
How to Change Linkdin Email Address?




Friends आज की इस post में हम आपको बतायेंगे की अगर आप अपनी Linkdin में Email चंम्गे करना चाहते है तो कैसे कर सकते है"How to Change Linkdin Email Address"?

इससे पहले हम आपको Linkdin में Email change करने से पहले Linkdin के बारे में थोडा कुछ बता देते है.

आप लोग ये तो जानते ही होंगे की आज के ज़माने में Social Media का use हर कोई करता है इसी तरह Linkdin भी एक Social Media Platform है . आप लोगो में से बहुत लोग Instagram, Facebook, WhatsApp का use तो करते होंगे लेकिन आप में से बहुत ही कम लोगो ने Linkdin का नाम सुना होगा. आज की इस Post में हम आपको Linkdin में Email change करने के बारे में ही बतायेंगे"How to Change Linkdin Email Address"?

Linkdin क्या है-

"Linkdin एक Professional Social Media Plateform है." Linkdin में Professional लोग अपने Experience, अपनी Skills Share करते है. Linkdin को Develop 14 December 2002 में किया गया था और इसे Launch 5 May 2003 में किया गया. Linkdin में कोई भी अपनी profile बना सकता है चाहे वो Fresher हो या Experience. 

Linkdin 2 type से हमे use करने की Permission देता है Free में और Premium में. Linkdin के Premium Plan सस्ते नही है अगर आप Linkdin Premium use करना चाहते है तो हर Month आपको $30 से $120 तक खर्च करने पड़ सकते है. 

Linkdin में आपको ज्यादा से ज्यादा Professional लोगो की Profile देखने को मिलेगी चाहे उनका Bussines छोटा हो या बड़ा. जैसे की आप Linkdin में आप Bill Gates और Mukesh Ambani की भी Profile देख सकते है. ये लोग और Social Media Platform से ज्यादा Linkdin का ही use करते है. 

Change Email id in Linkedin-

Step 1: सबसे पहले आपको अपने Linkdin account को open करना है.

Step 2: इसके बाद आपको अपनी Profile में click करना है.

Step 3: इसके बाद आपको Setting and Privacy में click करना है.

Step 4: अब आपको आपकी Email Show हो जाएगी आपको उसमे click करना है.जैसे ही आप Email में click करेंगे आपको आपकी Primary Email Show हो जाएगी. इसके बाद आपको Add Email address में click करना है फिर आपको अपनी email enter करनी है और फिर send verification में click कर देना है.

Step 5: इसके बाद linkdin आपको Verification mail भेजेगा आपकी New mail में आपको अपनी mail में जाना है और आपको वहा एक link भेजा जायेगा आपको उस link में click करना है. 

Step 6: जैसे ही आप link में click करेंगे वैसे ही आप दुबारा अपने linkdin account में पहुच जायेंगे. इसके बाद आपको फिर से अपनी Profile में करना है.
Step 7: इसके बाद आपको Setting and Privacy में दुबारा click करना है.

Step 8: इसके बाद आपको फिर से Email में click करना है फिर आपने जो अभी Email Enter की है वो आपको show हो जाएगी. अगर आप इस mail को Primary mail बनाना चाहते है तो आप Make Primary में click करे और फिर आपको अपने linkdin id का password enter करना है.

अब आपकी New Email आपकी Primary Email बन जाएगी.

आशा करती हु की आज की Post How to Change Linkdin Email Address? आपको समझ में आ गयी होगी अगर आपको Linkdin से related कुछ और जानना है तो आप हमे नीचे कमेंट box में बता सकते है.

इसके अलावा अगर आप चाहे तो आप इन Posts को भी आप पड़ सकते है-




No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here