Signal App में Chat का Backup कैसे ले?

Signal App में Chat का Backup कैसे ले?
Signal App में Chat का Backup कैसे ले?




Friends आज की इस post में हम आपको बतायेंगे की आप Signal Chat का backup कैसे ले सकते है "Signal App में Chat का Backup कैसे ले?"

Signal app में Chat का backup लेने से पहले हम आपको Signal app के बारे में थोडा बता देते है.

Signal app क्या है?

Signal app भी WhatsApp की तरह ही messaging app है . Signal app में भी आप WhatsApp की तरह ही chat कर सकते है, Audio और Video call, group chat कर सकते है. हाल ही में WhatsApp में हुई नई privacy policy को देखते हुए Signal app ने अपनी Privacy पर बहुत ही ज्यादा ध्यान दिया है. Signal app Open source app है Open source यानि की इस app को कोई भी use कर सकता है.

Signal app की सबसे खास बात ये है की ये अपने users का data न तो share करता है और न ही इस data को copy करता है . Signal app का कहना है की ये आपकी chatting का एक भी हिस्सा या एक भी भाग अपने server में store करके नही रखता है. आपकी chatting history आपके phone में ही होती है.

अगर आप Signal app के बारे में विस्तार से जानना चाहते है तो आप इस post को पड़ सकते है "Signal app क्या है ? Create Account in Signal App?"

आप जानते है कि आपका phone खराब होने के कारण या फिर किसी भी कारण से आपको अपना phone को change करना पड़ता है ऐसे में आप चाहते है की आप अपने Signal app का backup ले लेकिन आप नही जानते है की आप कैसे Signal app में chat का backup ले सकते है.इसमें हम आपको Local storage में ही chat का backup लेना बतायेंगे क्योकि Signal app में backup को drive में लेने का option नही है.

How to chat backup in Signal app-

 इसके लिए आपको नीचे दिए गये steps को ध्यान पूर्वक follow करना होगा.

Step 1: सबसे पहले आपको अपने Signal app को Open करना है.

Step 2: इसके बाद आपको 3 dot में click करना है.
signal app ka chat backup kaise le

Step 3: अब आपको Setting में click करना है.

Step 4: इसके बाद आपको Chat में click करना है.
how to backup in signal app

Step 5: अब आपको सबसे नीचे Chat backup में click करना है.
Signal app me backup kaise kare

Step 6: इसके बाद आपको Turn on में click करना है.
how to chat backup in signal app


Step 7: इसके बाद आपको एक code दिया जायेगा आपको इस code को copy कर लेना है फिर आपको box में tick करना है फिर आपको Enable backup में click करना है.
Signal App Message Backup Kaise Kare

Step 8: इसके बाद आपको Verify backup passphrase में click करना है.

Step 9: फिर आपने जिस code को copy किया था आपको उस code को यहाँ paste कर देना है और फिर वहा आपको Verify में click किया है.
How To Backup Signal App Messages
Step 10: अब आपको Create backup में click करना है और आपका backup create हो जायेगा.

आशा करती हु आपको ये Post आपको Signal App में Chat का Backup कैसे ले? अच्छी लगी तो आप नीचे comment box में बता सकते है और आपको ये post अच्छी नही लगी तो आप ये भी comment box में बता सकते है जिससे हम अपने लिखने में और भी Improve करे.


Related post-

No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here