How to Turn Off/On Signal Disappearing Mode?

How to Turn Off/On Signal Disappearing Mode?
How to Turn On/Off Signal Disappearing Mode?





Friends आज की इस post में हम आपको ये बतायेंगे की आप अपने Signal app में Disappearing mode को कैसे On कर सकते है "How to Turn Off/On Signal Disappearing Mode?"

आप लोग ये तो जानते है की WhatsApp की वजह से आजकल Signal app बहुत ज्यादा चर्चा में है इसीलिए हम आज आपको Signal app के एक feature Disappearing mode के बारे में बतायेंगे. इससे पहले हम आपको Disappearing mode के बारे में बतायेंगे.

Disappearing mode क्या है?

Signal Disappearing Mode के द्वारा अगर आप किसी को भी Message भेजते है और Signal Disappearing Mode को On करते है तो आपके द्वारा भेजा गया Message 5, 10, 30 Second बाद खुद ही Delete हो जायेगा. इसके लिए आपको Signal के New Feature disappearing mode को On करना होगा. 


Signal का ये feature Personal और Group Chat दोनों में काम करेगा. इस feature का use Android, IOS और Desktop तीनो platform पर कर सकते है. जैसे ही आप इस setting को use करेंगे तो भेजा गया message 5, 10, 30 Second बाद खुद ही delete हो जायेगा. जबकि अगर आप message को Forward करते है तो उन messages के लिए ये feature work नही करेगा. और अगर आप कोई message को copy paste कर रहे है तो तब भी ये feature work नही करेगा.इस Feature का use Group में सिर्फ admin ही कर सकता है. 

Signal Disappearing messages turn on in Android-

इसके लिए आपको नीचे दिए steps को follow करना होगा-

Step 1: सबसे पहले आपको Signal app को Open करना है.

Step 2: इसके बाद आपको जिस भी Chat में Disappearing message को on करना चाहते है उस chat को on कर ले.

Step 3: इसके बाद आपको 3 dot में click करना है.

Step 4: अब आपको Disappearing message में click करना है.

Step 5: इसके बाद आपको message disappearing करने का time set करना है और इसके बाद आपको Ok में click करना है.

आशा करती हु आपको ये Post आपको Signal App में Chat का Backup कैसे ले? अच्छी लगी तो आप नीचे comment box में बता सकते है और आपको ये post अच्छी नही लगी तो आप ये भी comment box में बता सकते है जिससे हम अपने लिखने में और भी Improve करे. 


Related post-

No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here