How to Change D-link router password in Hindi?

How to Change d-link router password in Hindi?
How to Change D-link router password in Hindi?





Friends आज की इस post में हम आपको बतायेंगे की अगर आप d-link Router का Password change करना चाहते है तो आप कैसे कर सकते है "How to Change d-link router password in Hindi?"

D-link क्या है?

D-link एक Company का नाम है जिसका मुख्यालय Taiwan में है और इसको मार्च 1986 में स्थापित किया गया. इसका use शुरु में Network Adapter के रूप में किया गया. 2007 में यह 21.9% बाजार हिस्सेदारी के साथ दुनिया भर में छोटे से मध्यम व्यापार SMB segment की प्रमुख नेटवर्किंग कंपनी थी. मार्च 2008 में, यह दुनिया भर में Wi-Fi उत्पाद shipment में बाजार का नेता बन गयी. 2007 में कंपनी को "इन्फो टेक 100" में चित्रित किया गया था जो कि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ आईटी कंपनियों की सूची है. Dlink को Shareholder Return के लिए भी दुनिया की 9वीं सर्वोत्तम IT कंपनी के रूप में भी स्थान दिया गया था.

Router क्या है?

Router एक Electronic device है जो wired और Wireless Connection के द्वारा बहुत से computer network को आपस में connect करते है. easy language में कहें तो Router एक Network को दुसरे Network से Connect करता है. 

D-link router password change-

इसके लिए आपको नीचे दिए गये Steps को ध्यान पूर्वक follow करना होगा.

Step 1: सबसे पहले आप जिस भी browser का use करते है आपको उस browser को open करना है और फिर आपको Search bar  में 192.168.0.1 search करना है और अगर आपका इस address से Router नही खुलता है तो आपको सर्च bar में 192.168.1.1 सर्च करना है.

Step 2: अब आपसे Password enter करने को कहा जायेगा यदि आपने कोई password create किया है तो आपको password enter करना है और अगर आपने नही किया है तो आप सीधे Login में Click कर सकते है.
How to Change d-link router password in Hindi

Step 3: इसके बाद आपको Maintenance में Click करना है और फिर आपको Admin में Click करना है.
d link router password change in hindi

Step 4: अब आपके सामने एक टेबल बनकर आ जाएगी जिसमे आपको बहुत से option दिए जायेंगे अब आपको अपना नाम, अगर आपने इससे पहले Password enter किया था तो आपसे Old Password enter करने को कहा जायेगा और अगर आपने नही किया है तो आपको New password में click करना है और फिर आपको Confirm password में click कर देना है.
how to reset d-link router wifi password

Step 5: अब आपको add में click कर देना है इसके बाद आपका Password change या अगर आपने पहले password enter किया था तो आपका Password change हो जायेगा.
wifi router how to change password

Note- D-link में आपको अपना password change करते रहना चाहिए क्योंकी  जब आप password change नही करते है तो बहुत से लोग आपके राऊटर से connect हो सकते है जिससे आपका network connection slow हो सकता है.

How to Setup/Configure TP Link Wireless Router Step By Step in Hindi (tp link router setup )

How to Change TP Link WiFi Name and Password in Hindi (tp link change ssid & password )

Forgot Router Password ? How to Reset WiFi Router Password Step By Step In Hindi ( All Routers ) 

How to Change Tp Link WiFi Router UserName and Password Step By Step (Secure WiFi Router)


Related post-

No comments :

No comments :

Post a Comment

You Can Write Your Problem Here