How to Hide a Column in Excel?
How to Hide a Column in Excel?
Friends आज की इस Post में हम आपको बतायेंगे की MS Excel में आप कैसे Column को
कैसे hide कर सकते है "How to Hide a Column in Excel?"
जैसा की आप लोग जानते ही होंगे की हम आपको इस Website में technology से related
पूरी जानकारी देते रहते है इससे पहले हमने आपको बताया है की अगर आप MS Excel में
macros को enable करना चाहते है तो आप इस post को पड़ सकते है-
How to Enable Macros in MS Excel?
और साथ ही साथ हमने आपको ये भी बताया है की अगर आप MS Excel मे Column को add
करना चाहते है तो आप इस post को
How to Add a Column in MS Excel Sheet?
कभी कभी ऐसा होता है की आप Excel में कोई Important Sheet बना रहे होते है तो और
उस Sheet में एक Column गलत हो जाता है और आप फिर से उस Sheet को एडिट नही कर
सकते है तो ऐसे में आप समझ नही पाते है की आपको क्या करना चाहिए ऐसे में आप उस
पुरे कॉलम को hide कर सकते है आज की इस post में हम आपको यही बतायेंगे की आप उस
Column को कैसे hide कर सकते है.
Hide a Column in Excel-
इसके लिए आपको निचे दिए गये Steps को Follow करना होगा-
Method 1:
Step 1: सबसे पहले MS Excel को open करना है.
Step 2: इसके बाद आप जिस भी Column को hide करना चाहते है उसे select कर ले.
Step 3: अब आपको Format के Option में right click करना है.
Step 4: अब आपको Hide & Unhide के अन्दर Hide Columns में click कर देना है.
Method 2:
Step 1: सबसे पहले MS Excel को open करना है.
Step 2: इसके बाद आप जिस भी Column को hide करना चाहते है उसे select कर ले.
Step 3: अब आपने जो Column select किया है उसमे right click करना है.
Step 4: इसके बाद आपको hide में click कर देना है.
आज हमने सिखा की How To Enable Macros in Microsoft Excel Step by Step? अगर आपको ये Post पसंद आयी हो तो इस Post को ज्यादा से ज्यादा Share करे.
अगर आपको इससे Related और कुछ पूछना है तो आप हमे Comment Box में बता सकते
है.
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